logo

शराबी को बिटिया का रोना इतना बुरा लगा कि अपनी डेढ़ साल की लाडली को पटक-पटक कर मार डाला

3619news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
नन्हे से हाथ बार-बार पापा के गाल को सहलाती। हाथ उतनी ही ताकत से झटक दिया जाता। बच्ची का बाल हठ जारी रहा। जब उसकी अनदेखी की गई, तो वो बिलखने लगी। लेकिन पापा तो उसके नशे में धुत थे। डेढ़ साल की मासूम को क्या पता। वो रोए जा रही थी, इस आस में कि पिता उसे छाती से चिपकाएगा और उसे सुकून की नींद आ जाएगी। लेकिन समय की क्रूरता ऐसी कि पिता ने न केवल उसे डांटा, बल्कि उसे उठाकर पटक दिया। दर्द से बच्ची चीखने लगी। पिता ने उसकी गर्दन ही दबा दी। घर की मासूम बिटिया अब कभी नहीं रोएगी। सन्नाटे में गुम हुई उसकी चीख ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं कि जो समाज को भी कठघरे में खींचते हैं। परिवार में ही असुरक्षित बच्चे अब किसकी उम्मीद पालें। नशे का आदी पिता ही जब हत्यारा बन जाए।

गला दबाकर कर दी हत्या 
शराब के नशे से जुड़ी यह दर्दनाक खबर झारखंड की राजधानी रांची की है। चुटिया में एक नशेड़ी पिता ने शनिवार सुबह अपनी ही डेढ़ साल की मासूम बेटी को मार डाला। स्थानीय लोगों ने बताया कि मासूम बच्ची लगातार रो रही थी। उसके रोने की आवाज से पिता गौतम प्रसाद इतना चिढ़ गया कि उसे उठा कर पटक दिया। इसके बाद भी जब बच्ची चुप नहीं हुई तो उसने गला दबाकर मासूम की हत्या कर दी।

पड़ोसियों ने कातित पिता की जमकर की कुटाई
घटना के बाद घर में चीख-पुकार की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और आरोपी पिता को पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने आरोपी पिता को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें......

मां रोते-रोते होती जा रही बेहाल
आरोपी की पत्नी बबीता देवी बस रोए ही जा रही है। वो चकित है कि ऐसा हो कैसे गयात्र उसने बताया कि उसके पति बच्चों से बहुत स्ने ह-प्रेम करते थे। दो बच्चे थे दोनों को वे समान प्यार करते थे। ऐसा कभी नहीं सोची थी कि वे इतना बड़ा कांड कर सकते हैं। बबीता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वे बच्चों के साथ ही रहे। दोनों बच्चे उनके साथ रहते थे।

बेटी के पैदा होने से था कुपित,बेटा की  चाह में पत्‍नी से झगड़ता था
मकचुंद टोली में रहनेवाला 40 साल का गौतम नशे का आदी है। नशा मुक्ति केंद्र में भी रहा, लेकिन शराब पीने की उसकी लत उसकी छूटी नहीं। स्थानीय लोगों का कहना है कि उसका घर में कुछ घरेलू विवाद भी चल रहा है जिसके कारण वह टेंशन में रहता था। खबर यह  भी है कि उसे बेटा की थी चाहत। बेटियों के पैदा होने से रहता था कुपित। इसी बात को लेकर पत्‍नी से होता था झगड़ा।